Voice of Nigohan

- Advertisement -

देर शाम तक भंवरेश्वर मंदिर पर गुंजे बोल बम के जयकारे

लखनऊ , उन्नाव, रायबरेली तीन जनपदों के बीच स्थित भंवरेश्वर मंदिर पर पहुंचे लाखों श्रद्धालु

38

देर शाम तक भंवरेश्वर मंदिर पर गुंजे बोल बम के जयकारे

लखनऊ , उन्नाव, रायबरेली तीन जनपदों के बीच स्थित भंवरेश्वर मंदिर पर पहुंचे लाखों श्रद्धालु

निगोहा , लखनऊ । महाशिवरात्रि पर शुक्रवार को प्राचीन भवरेश्वर मंदिर में पूरा शिवमय हो गया। सिद्धपीठ भंवरेश्वर मंदिर में शिवभक्तों की भीड़ लगी रही। लखनऊ , उन्नाव , रायबरेली जनपदों के सीमावर्ती इलाके के सुदौली के सई पर स्थित लाखों श्रद्धालुओं ने प्राचीन भंवरेश्वर मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक किया। इलाके के अन्य शिवालयों में भी भक्तों की भीड़ लगी रही। सिद्धपीठ भंवरेश्वर मंदिर में जलाभिषेक का सिलसिला वृहस्पतिवार को आधी रात से ही शुरू हो गया था। सुबह तक भक्तों की कतार मंदिर परिसर के बाहर तक पहुंच चुकी थी, इसके कारण जलाभिषेक के लिए शिवभक्तों को घंटों लाइन में लगना पड़ा। इस दौरान हर-हर महादेव के उद्घोष से पूरा क्षेत्र शिवमय हो गया। शुक्रवार की देर शाम तक मंदिर में जलाभिषेक का सिलसिला चलता रहा।

मंदिर के परिसर में पुलिस बल ने व्यवस्थाओं पर रखी नजर

मंदिर में जलाभिषेक के दौरान किसी प्रकार की कोई गड़बड़ न हो, इसके लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। मंदिर परिसर के अलावा आसपास के क्षेत्र में पुलिसबल तैनात रहा। सादी वर्दी में जवान आने-जाने वालों पर नजर रख रहे थे। वहीं, मंदिर समिति के स्वयंसेवक भी तैनात थे। सिविल डिफेंस के कार्यकर्ता भी व्यवस्था बनाने में सहयोग दे रहे थे। मंदिर समिति के अध्यक्ष के साथ मंदिर विकास समिति ने भी व्यवस्थाओं पर नजर रखी। अध्यक्ष ने बताया कि मंदिर में लाखों शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया।

अन्य शिवालयों  में भी रही भीड़

निगोहां क्षेत्र में स्थित ऋण मुक्तेश्वर शिव मंदिर व मीरख नगर के भैरमपुर में स्थित मनकामेश्वर शिव मंदिर समेत क्षेत्र के अन्य शिवालयों में भी हजारों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया।

निगोहा से सर्वेश शुक्ला की रिपोर्ट

Comments are closed.