Voice of Nigohan

- Advertisement -

निगोहा – क्षेत्र के विकास के साथ-साथ वृक्षारोपण को भी दे महत्व – उपजिलाधिकारी सूर्यकांत त्रिपाठी

वृक्ष धरा के बहुमूल्य आभूषण है, करते दूर प्रदूषण हैं।

36

क्षेत्र के विकास के साथ-साथ वृक्षारोपण को भी दे महत्व – उपजिलाधिकारी सूर्यकांत त्रिपाठी

वृक्ष धरा के बहुमूल्य आभूषण है, करते दूर प्रदूषण हैं।

न्यायमूर्ति सहित उप जिलाअधिकारी व अधिकारियों के द्वारा किया गया शेरपुर लवल ग्राम सभा में वृक्षारोपण।

ब्यूरो रिपोर्ट – निगोहा । लखनऊ निगोहा पंचायत के शेरपुर लवल ग्राम सभा में वृहत वृक्षारोपण के महाकुंभ के अवसर पर आज रविवार को न्यायमूर्ति ऋतुराज अवस्थी हाई कोर्ट लखनऊ , उपजिलाधिकारी व खंड विकास अधिकारी मोहनलालगंज , थाना अध्यक्ष निगोहा जगदीश पांडेय ने वृक्षारोपण किया। जिसका नेतृत्व शेरपुर ग्राम सभा के प्रधान अरविंद कुमार सिंह ने किया।

इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के पश्चात नागरिकों को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी ने कहा कि मनुष्य को अपने विकास के साथ-साथ पर्यावरण पर भी ध्यान देना अति आवश्यक है। इसके लिए जरूरी है कि जिस प्रकार अपने परिवार की सुख समृद्धि के लिए कार्य करते हैं । उसी प्रकार हर घर में एक पेड़ लगाकर पर्यावरण को संरक्षित करें । जिससे हमारा परिवेश हरा भरा रहे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में आए न्यायमूर्ति रितुराज अवस्थी हाई कोर्ट लखनऊ ने भी संबोधित करते हुए कहा कि वृक्षारोपण को बढ़ावा देने के लिए ग्राम पंचायत में हर एक घर में एक – एक पेड़ लगाए जाने व सुरक्षा की बात करते हुए ग्रामीणों से अपील की । इस ग्राम सभा का पेड़ लगाने का जो भी लक्ष्य रखा गया है। वह आप सबके सहयोग से ही संभव है। इसलिए आपसभी लोग वृक्ष को लगाने के साथ वृक्षों की सुरक्षा करें । न्यायमूर्ति अवस्थी ने बात करते हुए कहा कि आगे आने वाली वंशागति के लिए प्रदूषण से अगर बचाना है तो वृक्षारोपण का कार्य अति आवश्यक है ।  इस कार्यक्रम के दौरान न्यायमूर्ति की पत्नी व उपजिलाधिकारी मोहनलालगंज सूर्यकांत त्रिपाठी, खंड विकास अधिकारी भोलानाथ कनौजिया , निगोहा थाना प्रभारी जगदीश पांडेय , व ग्राम प्रधान अरविंद सिंह व ज्ञानेंद्र सिंह , आईपी सिंह अन्य तमाम ग्रामीणों ने शिरकत किया।

निगोहा से पवन कुमार की रिपोर्ट

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.