Voice of Nigohan

- Advertisement -

इंग्लैंड ने आयरलैंड को 38 रन पर समेटा, दर्ज की विशाल जीत

25

इंग्लैंड ने आयरलैंड को 38 रन पर समेटा, दर्ज की विशाल जीत

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले गए मैच का नाटकीय ढंग से अंत हुआ। मैच की पहली पारी में 85 रन पर सिमटने वाली इंग्लैंड की टीम ने चौथी पारी में आयरलैंड को कुल 38 रन पर समेटते हुए ये मैच 143 रनों से जीत लिया। इंग्लैंड के शीर्ष तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने इस पारी में 6 विकेट लिए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 विकेट चटकाए।

इस मैच का पहला दिन बेहद दिलचस्प रहा था। वनडे विश्व कप जीतने वाली इंग्लिश टीम पहली पारी में कुल 85 रन पर सिमट गई थी। आयरलैंड के तेज गेंदबाज टिम मुर्ताघ (5 विकेट) के कहर के सामने इंग्लिश टीम कुल 24 ओवर तक ही टिक सकी थी। इसके बाद आयरलैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और वे 207 रन पर ऑलआउट हो गए। यानी पहले ही दिन तीसरी पारी शुरू हो गई थी। इंग्लैंड की टीम ने नाइटवॉचमैन जैक लीच को बल्लेबाजी करने उतार दिया था।

दूसरे दिन 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच ने ओपनिंग करते हुए 92 रनों की शानदार पारी खेल डाली। उनकी इस ऐतिहासिक पारी के साथ ही इंग्लैंड ने जबरदस्त संघर्ष करते हुए इस मैच की तीसरी पारी में 303 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। इस दौरान जेसन रॉय ने अपने पहले टेस्ट में पहला अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 72 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही इंग्लैंड ने आयरलैंड के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा।

मैच का तीसरा दिन (शुक्रवार) शुरू हुआ और आयरलैंड की टीम एक ऐतिहासिक जीत के इरादे से मैदान पर उतरी लेकिन हुआ ठीक उल्टा ही। इंग्लैंड के दो गेंदबाजों- क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड ने आयरलैंड की पूरी पारी को 15.4 ओवर में 38 रन पर ही समेट दिया। आलम ये रहा कि उनका सिर्फ एक बल्लेबाज (मैकुलम- 11 रन) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सका जबकि तीन खिलाड़ी शून्य पर आउट हो गए। क्रिस वोक्स ने 7.4 ओवर में कुल 17 रन देते हुए 6 विकेट झटके जबकि ब्रॉड ने 8 ओवर में 19 रन देते हुए 4 विकेट हासिल किए।

Comments are closed.