Voice of Nigohan

- Advertisement -

रोहित शर्मा का विश्व कप में ‘वर्ल्ड रिकॉर्ड;

जड़ दिया शतकों का पंच

41

रोहित शर्मा का विश्व कप में ‘वर्ल्ड रिकॉर्ड;

जड़ दिया शतकों का पंच

ब्यूरो – 6 July, 2019 भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है जो आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया।
रोहित शर्मा का विश्व कप में ‘वर्ल्ड रिकॉर्ड’, जड़ दिया। शतकों का पंच
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है जो आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया। रोहित शर्मा ने क्रिकेट वर्ल्ड कप में नया इतिहास रच दिया है. रोहित शर्मा वर्ल्ड कप इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट के किसी एक एडिशन में सबसे ज्यादा 5 शतक बनाए। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. रोहित से पहले संगकारा ने 2015 वर्ल्ड कप में 4 शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, जिसे रोहित शर्मा ने 2019 वर्ल्ड कप में तोड़ दिया है। 2019 वर्ल्ड कप में रोहित के 5 शतक ऐसे रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2019 में साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ सेंचुरी जड़ चुके हैं. रोहित ने वर्ल्ड कप में भारत के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाए थेे। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 140 रन, इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन, बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन और श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने 103 रन बनाए.
वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा शतक
5 शतक- रोहित शर्मा (वर्ल्ड कप 2019)
4 शतक- कुमार संगकारा (वर्ल्ड कप 2015) इस सेंचुरी के साथ वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की 6 सेंचुरी हो गई हैं। रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड कप में कुल 6 शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। अब वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा सेंचुरी का वर्ल्ड रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के नाम है, इन दोनों ने वर्ल्ड कप में 6 शतक जड़े हैं. रोहित शर्मा पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप में तीन शतक लक्ष्य का पीछा करते हुए लगाए हैं। रोहित शर्मा ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अब तक लगातार 3 शतक जमाए हैं. लगातार सर्वाधिक शतकों के मामले में अब वह कुमार संगकारा से महज एक शतक दूर हैं। वर्ल्ड में सर्वाधिक लगातार शतक,

4 शतक – कुमार संगकारा, 2015 में
3 शतक – रोहित शर्मा, 2019 में
2 शतक – 12 अन्य खिलाड़ियों ने
वर्ल्ड कप में सर्वाधिक शतक
6- रोहित शर्मा (16 पारियों में)
6- सचिन तेंदुलकर (44 पारियों में)
5- रिकी पोंटिंग (42 पारियों में)
5- कुमार संगकारा (35 पारियों में)

Comments are closed.