Voice of Nigohan

सब्सिडी वाला सिलेंडर के 2.71 रुपये दाम बढ़े, बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के भी दाम बढ़े

0 101

महंगाई की मारः सब्सिडी वाला सिलेंडर 2.71 रुपये महंगा, बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम भी बढ़े

नई दिल्लीः रुपये में गिरावट और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में गैस के बेस प्राइज पर टैक्स का प्रभाव आने के चलते आज सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर महंगा हो गया है। सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर में 2.71 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ है। इसके अलावा गैर सब्सिडी वाला सिलेंडर भी 55.50 रुपये महंगा हो गया है।

सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर आज आधी रात से महंगा हो जाएगा और इसकी दिल्ली में कीमत बढ़कर 493.55 रुपये हो जाएगी। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने ये जानकारी दी है। तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी कीमतों में बदलाव करती हैं और ये औसत बेंचमार्क कीमतों और पिछले महीने के फॉरेन एक्सचेंज रेट के आधार पर तय होती हैं।आईओसी ने कहा कि घरेलू नॉन सब्सिडाइज्ड एलपीजी पर जीएसटी की दरों में बदलाव के कारण भी एलपीजी कीमतों में ये इजाफा देखा गया है।
ऊंची वैश्विक कीमतों के कारण गैर सब्सिडी वाला सिलेंडर के दाम में 55.50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी कर दी गई है। इससे पहले 31 मई को सब्सिडी वाले गैस सिलिंडरों की कीमतों में 2.33 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई थी। वहीं बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलिंडरों में सीधे 48 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.